स्टार्टअप पोंगोहोम (PongoHome) इस बिजनेस से हर महीने हो सकती है मोटी कमाई

आर्थिक सुस्ती में नौकरी की अनिश्चितता के बीच लोग बिजनेस को तरजीह दे रहे हैं. वो अपना खुद का बिजनेस (Business) शुरू कर जीवनयापन करना चाह रहे हैं. लेकिन किसी भी बिजनेस को शुरू करने में पैसा का योगदान अहम होता है. अगर आपके पास आइडिया और पैसे हैं तो खुद का बिजनेस शुरू करने में सक्षम हैं. लेकिन अगर आपके पास अधिक पैसे नहीं है तो आप किसी कंपनी की डीलरशिप या डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेकर बिजनेस (Business Opportunity) में हाथ आजमा सकते हैं. ऐसे बिजनेस की खासियत यह है कि इसके जरिए आप कम पैसे में अच्छी कमाई कर सकते हैं. टेक्नोलॉजी के इस दौर में एक स्टार्टअप पोंगोहोम बेहद कम निवेश में बेहतर कमाई करने का मौका दे रहा है. खुद का बिजनेस करने के साथ आप लोगों को रोजगार भी दे सकते हैं.
ये है बिजनेस
पोंगोहोम (PongoHome) घर को स्मार्ट होम बनाती है. कंपनी घर के स्विच बोर्ड में एक इक्विपमेंट फिट करती है. इसके जरिये आप अपने मोबाइल से रूम की लाइट्स को ऑन या ऑफ कर सकते हैं. साथ ही रूम के पंखे की स्पीड को मोबाइल के जरिये ही धीमा या तेज कर सकते हैं. डीलरशिप लेने वाले शख्स को ये प्रोडक्ट्स बेचने हैं.
इतने में मिलेगी डीलरशिप
जो लोग बिजनेस करना चाहते हैं उनके लिए यह बेहतर मौका है. नया बिजनेस मॉड्यूल है और इसमें बढ़ोतरी की काफी संभावनाएं है. कंपनी 60 हजार रुपये में डीलरशिप और 5.50 लाख रुपए में डिस्ट्रीब्यूटरशिप पर दे रही है. कंपनी ने तीन तरह के प्रोडक्ट पेश किए हैं. होम ऑटोमेशन, एग्रीकल्चर ऑटोमेशन और सेंसर्स. होम ऑटोमेशन प्रोडक्ट के माध्यम से आप अपने घर को स्मार्ट होम बना सकते हैं. वहीं एग्रीकल्चर ऑटोमेशन के जरिए किसान घर पर बैठे मोबाइल से मोटर ऑन कर खेतों में पानी की सिंचाई शुरू कर सकते हैं. लेड सॉल्यूशंस में ट्यूब लाइट्स, सिलिंग पैनल लाइट्स, डे नाइट सेंसर लाइट्स, स्मार्ट ट्यूब लाइट्स के विकल्प हैं.
ऐसे होगी कमाई
एक बेडरूम हॉल किचन वाले घर को स्मार्ट होम बनाने पर 10 हजार रुपये तक खर्च आता है. वहीं केवल एक रूम में अगर लाइट और पंखे को कंट्रोल करना है तो इस पर 3,200 रुपए तक खर्च आएगा. यदि आप महीने में ऐसे 10 से 15 क्लाइंट बना लेते है, तो आप आसानी से 30 से 40 हजार रुपए तक महीने में कमा सकते हैं.
तीन साल पहले शुरू हुई थी कंपनी
पोंगोहोम की शुरुआत 2017 में तीन दोस्तों में मिलकर की थी. कंपनी के फाउंडर महादेव कुरहाडे के मुताबिक, कुछ लाख रुपये से शुरू हुई कंपनी का टर्नओवर अब करोड़ों में हो गया है. फिलहाल देश भर में कंपनी के 80 से ज्यादा डीलरशिप हैं. असम, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक में 12 हजार से ज्यादा इसके ग्राहक हैं. अगर आप भी बिजनेस की तलाश में हैं तो इस कंपनी के साथ जुड़कर काम कर सकते हैं. कंपनी की वेबसाइट पर जाकर पार्टनर बनने के लिए संपर्क कर सकते हैं.

Related articles

इनकम का दूसरा सोर्स कैसे बनाएं – नए इनकम सोर्स के लिए 20 क्रिएटिव आइडिया

जीवन में आपकी आर्थिक स्थिति महत्वपूर्ण होती है और...

Case Studies